+91-80-2658 8204 / +91 98860 60037

 कोर्स

रेगुलर कोर्स

 

बैंगलोर मे रेगुलर कोर्स करने की फ़ीज़ है ₨. 25,000/-। इस कोर्स मे आपको मिलेगा दो प्रैक्टिस मेटीरियल बुक (हर एक पुस्तक 100 पन्नों से भी ज़्यादा है), तीन सी.डी. और श्री पार्थ बागची द्वारा लिखे गए किताब का हिन्दी अनुवादन "हकलाहट का निश्चित उपचार" (200 पन्नों से भी ज़्यादा है), जो कि भारत के इतिहास मे हकलाहट के उपचार पर सबसे पहला एवं एक मात्र किताब है। यह कोर्स मेटीरियल अंग्रेज़ी, हिन्दी, कन्नडा और बांगला भाषाओं मे उपलब्ध है।

लोग देश-विदेश से बैंगलोर मे हमारे सेन्टर मे हकलाहट से मुक्त होने के लिए कोर्स करने आते है। बैंगलोर मे सोमवार से शनिवार 10.30 बजे से 6 बजे तक क्लास होता है। इस कोर्स के लिए कोई बैच सिस्टम नही है। आप हमारे सेन्टर मे अपने सुविधा से कोई भी दिन किसी भी समय आ सकते है और यह कोर्स कर सकते है।


बैंगलोर मे कैसे आए?

आप अपने शहर से बैंगलोर तक निचे दिए गए माध्यम से पहुँच सकते है:

हवाई जहाज़ या प्लेन से :आप बैंगलोर प्लेन से आ सकते है। हवाई अड्डे से आप बस या टेक्सी कर के "जे.पी. नगर सेकन्ड फ़ेज़" (J.P. Nagar 2nd Phase) तक आ सकते है जहाँ हमारा सेंटर अवस्थित है।

ट्रेन से :आप "बैंगलोर सिटि" रेलवे स्टेशन या "यशवन्तपुर" रेलवे स्टेशन तक की टिकट करा सकते है। हमारे सेंटर मे आने का निर्णय लेने के बाद तुरंत टिकट करा लीजिए। किसी कारण से अगर आपको बैंगलोर तक टिकट न मिल रही हो तो आप आस पास के कोई भी जगह का टिकट करा सकते है जैसे मैसूर, चेन्नई, हायदेराबाद, आदि जो आपको आसानी से मिल जाएगी। वहाँ से बस या ट्रेन से आप बैंगलोर आ सकते है। स्टेशन से आप प्रीपेड औटो-रिकशा कर के "जे.पी. नगर सेकन्ड फ़ेज़" (J.P. Nagar 2nd Phase) तक आ सकते है जहाँ हमारा सेंटर है।

बस से :आपके शहर से अगर बैंगलोर तक बस की सुविधा हो तो आप बस से भी आ सकते है। "जे.पी. नगर सेकन्ड फ़ेज़" (J.P. Nagar 2nd Phase) से सबसे नज़दीकी जगह पर उतर कर आप औटो-रिकशा से हमारा सेंटर पहुँच सकते है।

रहने की व्यवस्था : सिर्फ़ Rs. 450/- प्रति दिन के हिसाब से रहने और खाने की व्यवस्था हमारे सेंटर के पास एक गेस्टहाऊस मे उपलब्ध है । इस मे आपको वैफ़ै, गीसर, इत्यादि भी मिल जाएगी। इसके अलावा आपके बजेट के अनुसार के होटल भी उपलब्ध है। अधिक जानकारी के लिए हमसे संपर्क करें।


पत्राचार कोर्स

मै इस बात से भली- भाँति परिचित हूँ कि विभिन्न कारणों के वजह से सब के लिए बैंगलोर आना संभव नही है। इस बात को ध्यान मे रखते हुए मैने एक अनोखे पत्राचार कोर्स का निर्माण किया है जिससे हर उमर के हर तरह की हकलाहट आसानी से ठीक हो जाएगी। इस पत्राचार कोर्स के पीछे मेरे 25 सालों के अनुसंधान और अनुभव लगे है जो इसे और भी कारगर बनाते है। यह अन्य पत्राचार कोर्स के तरह नही है जो या तो अत्यंत साधारण होते है या फ़िर अत्यंत कठिन होते है।

इस कोर्स के दो प्रैक्टिस मेटीरियल बुक मे कई कारगर अभ्यास व हल विस्तार मे दिए गए है जो आप सरलता से समझ सकते है और दैनिक जीवन मे आसानी से कर सकते है। इन अभ्यासों को कैसे, कब, कहाँ, किस तरह, कितने समय तक करना है तथा उनके उपयोगिता हर अभ्यास के साथ दिए गए है। इन सारे अभ्यासों के विशिष्ट फ़ायदे होने के साथ साथ इनके मिले जुले प्रभाव से आपका सुधार और भी पुक्ता होगा। इन पुस्तकों के साथ आपको 3 सी.डी. भी मिलेगी जिससे आप हर अभ्यास को सही तरह से कैसे करना है जान पाए और उन अभ्यासों को ठीक से करके जल्द से जल्द हकलाहट-रहित हो जाए।

हमारे प्रैक्टिस मेटीरियल बुक और "हकलाहट का निश्चित उपचार" किताब पढने से आपको हकलाहट व उसके उपचार के बारे मे सही जानकारी मिलेगी और आपकी गलत धारणाएँ चकना चूर हो जाएगी। इसको पढकर आप मे एक नया जोश भर जाएगा और आपके सुधार से आप और भी प्रेरित होकर सारे अभ्यास करने लगेंगे। हमारे सारे अभ्यास बहतर बनाकर, हिन्दी मे उनका अनुवादन किया गया है। कई नए अभ्यास बताए गए है और विशिष्ट असुविधाओं के लिए अनगिनत सुझाव व हल भी दिए गए है।

पत्राचार कोर्स की फ़ीज़ है केवल Rs. 4500/-। इस कोर्स मे आपको मिलेगा दो प्रैक्टिस मेटीरियल बुक (हर एक पुस्तक 100 पन्नों से भी ज़्यादा है), तीन सी.डी. और श्री पार्थ बागची द्वारा लिखे गए किताब का हिन्दी अनुवादन "हकलाहट का निश्चित उपचार" (200 पन्नों से भी ज़्यादा है)। यह पत्राचार कोर्स हिन्दी के अलावा अंग्रेज़ी, कन्नडा और बांगला मे भी उपलब्ध है।


बच्चों के लिए खास कोर्स

हकलाहट ज़्यादातर बचपन से ही शुरू होती है। क्योंकि बच्चों को चीज़ें सीखने मे ज़्यादा समय नही लगता है और उनको ज़्यादा दिनों से परेशानी नही हो रही है, यह ही उनके हकलाहट को ठीक करने का उपयुक्त समय है। अभी तो उन्हे हकलाहट से होनेवाली तकलीफ़ों का आभास भी नही हुआ होगा। इसके अलावा उनकी परेशानी ज़्यादा दिनों से नही है तो इस मामूली असुविधा को एक विशाल या जटिल परेशानी बनने न दें जिसका इलाज शायद संभव हो पर मुशकिल हो। अपने बच्चे की ज़िन्दगी बचाने का निर्णय अभी लें। आप अगर अपने बच्चे के बोली मे 3 महीनों से भी ज़्यादा समय से रूकावटें या अटकना देखें जैसे हकलाहट मे होती है, तो हम से संपर्क करे। 6 साल के उमर से हम बच्चों को रेगुलर कोर्स मे भर्ती करते है।

बच्चों के लिए इस खास कोर्स की फ़ीज़ है ₨. 3000, जिसमे आपको मिलेगा एक प्रैक्टिस मेटीरियल बुक, एक सी.डी और श्री पार्थ बागची के किताब का हिन्दी अनुवादन "हकलाहट का निश्चित उपचार"|


व्यस्त लोगों के लिए कोर्स

बैंगलोर मे सिर्फ़ 12 दिनों मे हम हकलाहट को आसानी से ठीक करते है। पर आपके व्यस्तता के वजह से आप अगर वह समय नही निकाल ते है तो आपके लिए ही यह योजना है। आप पहले हमारा पत्राचार कोर्स लेकर घर पर ही सारे अभ्यास कर सकते है। आपको मिल रही सुधार को और भी ठोस और स्थाई बनाने के लिए आप अपने सुविधा से हमारे रेगुलर कोर्स मे भर्ती हो सकते है। क्योंकि आप सारे अभ्यास इतने दिनों से करते आ रहे है, आप रेगुलर कोर्स को सिर्फ़ एक हफ़्ते मे ही पूरा कर सकते है।

हिन्दी के पत्राचार कोर्स की फ़ीज़ है केवल Rs. 4500/- और रेगुलर कोर्स फ़ीज़ है Rs. 25000/-। अगर आप पहले पत्राचार चोर्स लेकर फ़िर रेगुलर कोर्स मे भर्ती हो जाए तो आपके रेगुलर कोर्स फ़ीज़ से पत्राचार कोर्स फीज़ कम हो जाएँगे।


हमारे कोर्स फीस

मेरी हमेशा यही कोशिश रहती है कि मै ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को हकलाहट से मुक्त कर सकूँ। इसी वजह से मै अपने कोर्स की फीस हमेशा किफ़ायती रखने का प्रयत्न करता हूँ। चढते दामों व खर्चों के बावजूद, भारत मे मेरे अकेले की यह कोशिश रही है कि विज्ञापन के ज़रिए मै लोगों तक हकलाहट व उसके उपचार के बारे मे सही जानकारी पहुँचा सकूँ। मैने अपने चार्टर्ड अकाउंटन्ट के लाभदायक व्यवसाय को त्यागकर इस अवहेलित व उपेक्षित क्षेत्र मे साहस के साथ हकलाहट-ग्रस्त लोगों की मदद करने निकल पडा हूँ। अपने निष्ठा और धैर्य के सहारे मै अडिग कदमों से आगे बढता रहूँगा चाहे कुछ भी हो जाए।

इसे आप फीस न समझें बल्कि आपके बहतर हकलाहट-रहित ज़िन्दगी के लिए निवेश के रूप मे देखें। इस कोर्स से आप न सिर्फ़ हकलाहट से छुटकारा पाएँगे, बल्कि आपके व्यक्तित्व, वार्तालाप करने का कौशल, आत्म-विश्वास, अंग्रेज़ी मे धाराप्रवाहता, सकारात्मक सोच, आकांक्षा, आशावादिता, आदि मे भी वृद्धि होगी। इसके अलावा आप यह भी सीखेंगे कि अपने नकारात्मक चिन्ताओं, गुस्से, मायूसी, उदासी, हताशा, निराशा, हतोत्साह, नाराज़गी, इत्यादि पर कैसे काबू पाकर आप उनको कैसे सही दिशा मे प्रचालित कर सकते है। आपको उसी फ़ीज़ मे ही यह सब मिल रहा है।

याद रखें कि आप जो भी वाजिफ़ फीस निवेश कर रहे है उसके बदले आपको एक नई आशामय कामयाब ज़िन्दगी मिल रही है।


अभी बुकिन्ग करें

हकलाहट से मुक्ति पाना आपके लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। इस कोर्स को करने का निर्णय लेने मे और वक्त न बरबाद करें क्योंकि इस पर आपकी ज़िन्दगी निर्भर करती है। भारत मे 5 करोड से भी ज़्यादा लोग हकलाहट का शिकार बन चुके है और दुनिया भर मे तो इससे भी ज़्यादा तादात मे लोग हकलाहट का शिकार हूए है। विश्व मे एक मात्र असरदार संस्था होने के नाते आप कल्पना कर सकते है कि कितने लोगों की भीड सकti है। तुरंत इस कोर्स को करने का फ़ैसला ले और अपनी सीट अभी बुक करें।

हम से संपर्क करके अपने आने का लगभग समय मे कोर्स की बुकिन्ग करें अभी।


फीस कैसे भरें

आप इस कोर्स की फीस कैश (नकद), बैन्क डिमान्ड ड्राफ़्ट, बैंक डिपॉसिट और इलेक्ट्रॉनिक या ऑनलाइन ट्रांस्फर के माध्यम से भेज सकते है। अधिक जानकारी के लिए हमसे सम्पर्क करें।

कैश (नकद): आप अगर चाहे तो बैंगलोर मे कोर्स मे भर्ति होते वक्त कोर्स की फ़ीज़ नकद रुपयों से भर सकते है।

बैंक डिमॉन्ड ड्राफ़्ट : आप फ़ीज़ की रकम किसी भी बैंक से डीमॉन्ड ड्राफ़्ट (डी.डी.) करा कर हमे कूरियर से भेज सकते है। डी.डी. करवाते वक्त ध्यान रखें कि वह “STAMMERING CURE CENTRE” या “PARTHA BAGCHI” के नाम पर हो और वह बैंगलोर मे पेयेबल हो।

इलेक्ट्रॉनिक या ऑनलाइन ट्रांस्फर : आपके पास घर बैठे फ़ीज़ की रकम भरने की भी सुविधा है। आपके अकाउंट से आप फ़ीज़ की रकम हमारे बैंक अकाउंट मे अपने मोबाइल अथवा कंप्यूटर द्वारा ट्रांस्फर कर सकते है। हमारे अकाउंट नंबर के बारे मे जानने के लिए हमसे संपर्क करें - ९८८६०६००३७/९८८०१२६०१० (9886060037, 9880126010)|

बैंक डिपॉसिट : आप फीस की रकम बैंक मे हमारे अकाउंट मे जमा या डिपॉसिट भी कर सकते है। हमारे अकाउंट नंबर के बारे मे जानने के लिए हमसे संपर्क करें - ९८८६०६००३७/९८८०१२६०१० (9886060037, 9880126010)|


सावधान रहे!

मेरी जानकारी मे आया है कि कुछ लोग मेरे सेन्टर के नाम का गलत उपयोग करके हकलाहट का इलाज करने का दावा कर रहे है (मानो स्टैमरिन्ग क्योर सेन्टर की कोई शाखा हो) और मेरे तकनीको का सरासर नकल कर रहे है। मेरे कुछ पुर्व छात्रों ने भी ऐसे कई नाकाम कोशिश किए है पर असफल रहे क्योंकि उनके पास मेरी कुशलता व अनुभव नही है। इसके अलावा गलत अभ्यासों से आपका भला होना तो दूर हानि भी हो सकता है। इन धोखों से बचें! कुछ लोग न सिर्फ़ मेरे प्रेक्टिस मेटिरियल व वेबसाइट का अनुकरण कर रहे है पर फ़िज़ुल के दवाइयाँ भी दे रहे है जिनका परिणाम घातक भी हो सकता है। ऐसे दगाबाज़ो के चुन्गल से बचे जो सिर्फ़ आपके पैसे ऐंटने पर फ़रार हो जाएँगे।

हमारी कोई शाखा नही है। हमारा सेंटर सिर्फ़ बैंगलोर मे है जिसका पता इस वेबसाइट मे दिया गया है।

Media

Gallery

Quick Contact

No. 583, 12th A Cross, 8th Main, 2nd Phase
J.P. Nagar, Bangalore - 560078, India
Landmark : Near Delmia Circle

 +91-80-2658 8204, +91-80-2658 7204

 +91 98860 60037, +91 98801 26010

 parthabagchiscc@gmail.com